रायपुर- छत्तीसगढ़ के जनजातीय क्षेत्रों मंे संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों की राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता 02 दिसम्बर से 04 दिसम्बर तक आयोजित की जा रही है। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हो रहे प्रतिभागियों के लिए आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा सभी संभागीय सहायक आयुक्तों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

निर्देश में कहा गया है कि मुख्य प्रतियोगिता रायपुर के कोटा में स्थापित स्टेडियम में होगी। प्रतिभागियों को 01 दिसम्बर को दोपहर 3 बजे से पहले अपनी उपस्थिति देना होगा। संभागीय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विद्यालय के दल प्रभारी का नाम, पद नाम और मोबाइल नंबर की जानकारी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को और मुख्यालय को 29 नवम्बर तक ईएमआरएस वाट्सएप गु्रप तथा ईमेल में भेजना सुनिश्चित करें।

प्रत्येक संभाग का दल प्रस्थान के दो दिन पूर्व यात्रा का पूर्ण विवरण प्रस्थान का दिनांक, समय, रायपुर आगमन का दिनांक और समय, प्रभारी अधिकारी-कर्मचारी का नाम, पद नाम और मोबाइल नंबर 29 नवम्बर को भेजे। जिससे रायपुर आने वाली दल को रेल्वे और बस स्टेन्ड से लेकर आवासीय स्थल तक पहुंचाया जा सके। सभी प्रतियोगियों के पास प्राचार्य द्वारा जारी आई कार्ड होना अनिवार्य है। संभागवार टी-शर्ट, नेकर का कलर निर्धारित किया गया है। बस्तर-हरा, सरगुजा-नीला, बिलासपुर-लाल, दुर्ग-पीला, रायपुर-महरून है।झण्डे का संभागवार रंग भी बस्तर-हरा, सरगुजा-नीला, बिलासपुर-लाल, दुर्ग-पीला, रायपुर-महरून होगा। खिलाड़ियों के साथ पीटीआई साथ मंे हो, बालिका खिलाड़ियों के साथ विशेष सुरक्षा और स्कॉट का होना जरूरी है।

रायपुर में किसी भी प्रकार से मार्ग दर्शन के लिए सम्पर्क अधिकारी तैनात किए हैं। इनमें सहायक आयुक्त आदिवासी विकास रायपुर-9406047400, सहायक संचालक रायपुर  के.एस. मार्काे- 9425508362, प्रभारी सहायक यंत्री प्रकाश अनंत-9669486909, व्याख्याता जी.पी. भतपहरी-9425514733, प्राचार्य  मंजूला तिवारी-9907196930 पर सम्पर्क किया जा सकता है। राज्य स्तर पर चयनित टीम नेशनल के लिए 05 और 06 दिसम्बर को विशेष तैयारी करायी जाएगी। उसके बाद 7 दिसम्बर को राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए राज्य का दल भोपाल के लिए प्रस्थान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here