Home छत्तीसगढ़ डबल लॉक स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण कलेक्टर चौहान ने

डबल लॉक स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण कलेक्टर चौहान ने

बलौदाबाजार – कलेक्टर केएल चौहान ने शुक्रवार को संयुक्त जिला कार्यालय के भूतल पर स्थित ट्रेजरी के डबल लॉक स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्ट्रांग रूम में रखे गए विभिन्न मूल्यों के ज्यूडिशियल एवं नॉन ज्यूडिशियल स्टाम्प पेपर, टिकट,फार्म का अवलोकन कर पंजियों में की गई प्रविष्टि का निरीक्षण किया।

कलेक्टर ने जिला कोषालय अधिकारी से स्ट्रांग रूम में उपलब्ध विभिन्न मूल्यों के न्यायिक एवं गैर न्यायायिक स्टाम्प पेपर तथा रसीदों के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था की भी जानकारी ली।

डबल लॉक स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण कलेक्टर चौहान ने

जिला कोषालय अधिकारी जीपी घीदौडे ने बताया कि 500 रुपये के नॉन जुडिसियल स्टाम्प पेपर का कम उपयोग होने के कारण इसकी बडी मात्रा में उपलब्धता है जिसे वापस किया जाना है। उन्होंने बताया कि के रजिस्ट्री में ई- स्टाम्प पेपर का प्रचलन होने के कारण परम्परागत स्टाम्प पेपर की मांग काम है। इस दौरान कोषालय के अधिकारी – कर्मचारी मौजूद थे।

स्वीप कार्यक्रम के तहत साइकिल रैली मे कलेक्टर-एसपी हुए शामिल

डबल लॉक स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण कलेक्टर चौहान ने

बलौदाबाजार:-लोक सभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर जिले में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।इसी क्रम में स्वीप मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत साइकिल जागरूकता रैली का आयोजन जिला मुख्यालय स्थित पं.चक्रपाणि स्कूल परिसर में किया गया।

जिसमें कलेक्टर के एल चौहान एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार भी शामिल हुए। रैली को जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप नोडल अधिकारी दिव्या अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साइकिल रैली पं.चक्रपाणि स्कूल परिसर से प्रारंभ होकर बस स्टैंड,गार्डन चौक,जनपद पंचायत कार्यालय होते हुए पं.चक्रपाणि स्कूल परिसर में ही समाप्त किया गया। जिसमें बढ़ चढ़ कर विद्यालयों के छात्र- छात्राओं,खिलाड़ी, पुलिस कर्मचारी, अधिकारी कर्मचारी ने बड़ी संख्या हिस्सा लिया। इसके साथ ही कलेक्टर ने सभी को शत प्रतिशत मतदान के लिए शपथ दिलाई।

कलेक्टर ने सभी को लोकतंत्र में मतदान की आवश्यकता के बारे में बताया एवं आगामी लोकसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान हेतु सभी को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया। पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने भी सभी जिला वासियों से अपने मतदाधिकार के प्रयोग करने की अपील की हैं। इस मौके बलौदाबाजार एसडीएम अमित गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारती, जिला खेल अधिकारी प्रीति बंछोर बिजौरा,तहसीलदार राजू पटेल, जनपद पंचायत सीईओ मंडावी,सीएमओ भोई सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

Exit mobile version