Home छत्तीसगढ़ पुलिस शहीद दिवस पर शहीदों के नाम का स्मरण कर अर्पित की...

पुलिस शहीद दिवस पर शहीदों के नाम का स्मरण कर अर्पित की गई श्रद्धांजलि

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने शहीद पुलिस जवानों के परिजनों से की बातचीत

police martyrs Day:-1

महासमुंद- आज परसदा पुलिस लाइन में पुलिस शहीद दिवस मनाया गया के अमर शहीदों के नाम का स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने शहीद पुलिस जवानों के परिजनों से की बातचीत कर उनका कुशल-क्षेम पुछा गया.

कर्तव्य का निर्वाह करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले पुलिस के अमर शहीदों को आज बुधवार 21 अक्टूबर सुबह 9.00 बजे जिला मुख्यालय महासमुन्द के नजदीक परसदा में स्थित पुलिस रक्षित परेड ग्राउण्ड में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। आयोजित कार्यक्रम में पुलिस की टुकड़ी द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया। जिसकी सलामी पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने ली। शहीदों के नाम का स्मरण करते हुए उनके नाम का वाचन किया गया। बाद में ‘‘लास्ट पोस्ट’’ की धुन बजाई गई।

बोनस की घोषणा से 30.67 लाख केन्द्रीय कर्मचारियों को मिलेगा लाभ- कैबिनेट का फैसला

police martyrs Day:-

देश में पिछले 24 घंटों में 61,775 रिकवरी हुई व् पुष्टि के 54,044 मामले आए सामने

कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल और पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने पुलिस के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पुलिस अधिकारी-कर्मचारी और पुलिस जवानों ने, शहीदों के परिजन, गणमान्य नागरिकों ने वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कलेक्टर कार्तिकेया गोयल एवं पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने उपस्थित शहीद पुलिस जवानों के परिवारों से आत्मीय बातचीत की और उनकी जरूरी दिक्कतें और समस्याएं भी सुनीं तथा उनके तत्काल निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। पूर्व विधायक डाॅ. विमल चोपड़ा ने शहीद वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सरपंच संघ की मांग पर CM ने बस्तर अंचल में 4 से 5 बड़े स्टील प्लांट खोलने की दी सहमति

police martyrs Day:

बिहार विधानसभा चुनाव में व्यय निगरानी प्रक्रिया के दौरान 35.26 करोड़ रुपये जब्त

बतादें कि पुलिस शहीद दिवस आज से 55 वर्ष पहले अक्टूबर 1959 में लद्दाख के दुर्गम क्षेत्र में भारतीय पुलिस एक छोटी टुकड़ी के जवानों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे। तभी से 21 अक्टूबर को देश के कोने-कोने में दिवंगत शूरवीरों की स्मृति में पुलिस शहीद दिवस पर परेड का आयोजन किया जाता है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com