Home छत्तीसगढ़ महिलाओं के प्रकरणों में तत्परता से करें कार्रवाई लापरवाही बर्दाश्त नही-डीजीपी

महिलाओं के प्रकरणों में तत्परता से करें कार्रवाई लापरवाही बर्दाश्त नही-डीजीपी

vidio-confrens

रायपुर-पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने आज पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली। उन्होंने महिलाओं से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की।

पुलिस महानिदेशक अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया कि महिलाओं से संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करें, ऐसे प्रकरणों में विलंब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महिलाओं से संबंधित घटनाओं में विभागीय जांच में उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी ही विवेचना करें।

2,20,000 रूपये का अवैध मादक पदार्थ गांजा पीकप से बरामद 03 लोग गिरफ्तार
ग्राम सिंघरुपाली में एक ग्रामीण के घर से अवैध सागौन इमारती लकड़ी बरामद
बाघ के अंगों को काटने वाले तीन आरोपी को stf ने किया गिरफ्तार
अवैध रेत भण्डारण पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,1जेसीबी सहित 40 वाहन ज़ब्त-

उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में निरीक्षक, उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक, आरक्षक के भरोसे नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित अपराधों पर नियंत्रण के लिए जिलेवार मेकेनिजम बनाया जाए, ताकि घटनाओं की समीक्षा जल्द हो सके। उन्होंने कहा कि महिलाओं से संबंधित प्रकरणों में कार्रवाई जरूर करें ताकि पुलिस की बेहतर छवि बन सके।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि राज्य में अवैध शराब, ड्रग्स, सट्टा, हुक्काबार, गांजा से संबंधित अपराधों में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि डायल 112 और हाईवे पेट्रोलिग के कर्मचारियों की रोटशनवार ड्यूटी लगाई जाए। इसके साथ ही ऐसे पुलिस कर्मचारी जिनके विरूद्ध शिकायत मिले, उन्हें तत्काल निलंबित कर उनके विरूद्ध विभागीय जांच कराई जाए।

हमसे जुड़े :