Home खास खबर 90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दिया पटखनी कोविड हॉस्पिटल से मिला...

90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दिया पटखनी कोविड हॉस्पिटल से मिला स्वास्थ्य लाभ

shrichand

बलौदाबाजार-जिला मुख्यालय में स्थित कोविड हॉस्पिटल कोरोना संक्रमित मरीजो के लिए एक वरदान साबित हो रही है। यहाँ प्रशिक्षित डॉक्टरों के टीम द्वारा गंभीर बीमारी जैसे कैंसर,किडनी, लीवर आदि तरह से कोरोना संक्रमित मरीजो को प्रत्येक दिन स्वास्थ्य लाभ मिल रहे है। इसी कड़ी में दो दिनों पूर्व 90 वर्षीय भाटापारा नगर निवासी श्रीचंद बजाज ने कोरोना को हराकर वापस अपने घर लौटे है। उम्र के इस पड़ाव में उनके जुनून हम सब लोगों के लिए बेहद प्ररेणा दायक है।

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी में बताया की श्रीचंद बजाज को 27 सितंबर के दिन एंटीजन टेस्ट के दौरान पॉजिटिव आया था। इसके साथ ही भर्ती के दौरान उनका ऑक्सीजन लेवल 80 प्रतिशत था जो बेहद गंभीर स्थिति था। उन्हें उसी दिन ही जिला कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

Bro द्वारा निर्मित 44 प्रमुख स्थायी पुलों को राष्‍ट्र को किया समर्पित

bloudabaajar hospital
kovid-19 hospital

सिटी स्कैन कराने के बाद फेफड़ों में भी कोरोना के लक्षण दिखने लगे। इस दौरान प्रशिक्षित डॉक्टरों के टीम के देख रेख में उनका इलाज किया गया। 10 अक्तूबर को उनको जिला कोविड हॉस्पिटल से छुट्टी दी गयी है। छुट्टी के दौरान इनका आक्सीजन लेवेल 95 प्रतिशत दर्ज किये गये है। श्रीचंद बजाज ने अपने हॉस्पिटल में इलाज का अनुभव बताते हुए कहा की स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम ने घर जैसा मेरा देखभाल किये है।

भारत में Corona infected मामलों की संख्‍या में लगातार कमी,आंकड़ा 9 लाख से कम

इलाज के दौरान किसी भी प्रकार की तकलीफ नही हुआ है। समय पर भोजन एवं दवाई मिल जाती थी। आज निश्चित ही डॉक्टरों के मेहनत से ही घर वापस लौट रहा हूं इसके लिए उन्होंने डॉक्टरों की टीम को उन्होंने बधाई दिए है। इसके साथ ही उन्होंने सभी जिले के आम लोगों को कोरोना से बचने एवं सतर्क रहने का निवेदन किये है

खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप, सुनिधि चौहान व् चिंकी यादव का इंडिया कैम्प के लिए चयन

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com