Home खेल एकलव्य विद्यालयों के राष्ट्रीय खेल महोत्सव में भोरिंग के छात्रों ने बनाया...

एकलव्य विद्यालयों के राष्ट्रीय खेल महोत्सव में भोरिंग के छात्रों ने बनाया स्थान

चयन पर कलेक्टर  प्रभात मलिक एवं सहायक आयुक्त शिल्पा साय ने ख़ुशी व्यक्त की है साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर जीतकर अपने राज्य के साथ ही जिला एवं विद्यालय का नाम रोशन करने की शुभकामनायें दी है ।

एकलव्य विद्यालयों के राष्ट्रीय खेल महोत्सव में भोरिंग के छात्रों ने बनाया स्थान

महासमुंद:-मैसूर (कर्नाटक) में होने वाले एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भोरिंग के छात्रों ने एक बार फिर राज्य स्तरीय खेल में अपना परचम लहराया है ।

मैसूर में होगा आयोजन 

एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रतिवर्ष खेल महोत्सव का आयोजन होता है, जिसमें जिला स्तर संभाग स्तर एवं राज्य स्तर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती है । राज्य स्तर से चयनित खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते है| इस वर्ष यह एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों की 4थे राष्ट्रीय खेल महोत्सव का आयोजन 8 जनवरी से 12 जनवरी तक मैसूर (कर्नाटक) में आयोजित किया जायेगा।

इस खेल महोत्सव में चयन के लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर बहतराई खेल परिसर में एथलेटिक्स, बास्केटबाल, हॉकी, कब्बड्डी का आयोजन हुआ | रायपुर में बालीबाल, हैण्डबाल, खो-खो, फ़ुटबाल एवं योगा का आयोजन हुआ | महासमुंद एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भोरिंग परिसर में तीरंदाजी की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इनका हुआ चयन

आदिवासी विकास विभाग के अधीक्षक एवं खेल प्रभारी निलेश खांडे ने बताया कि इन सभी खेलो में एकलव्य विद्यालय भोरिंग से तीरंदाजी से कुल 8 छात्र-छात्राये जिसमें अंडर 14 बालक वर्ग में टुकेश कमार, देवव्रत दीवान, अंडर 14 बालिका वर्ग में लीना नेताम , अंडर 19 बालिका वर्ग में दिव्या कमार, सीमा, मनीषा ध्रुव, अंडर 19 बालक वर्ग में श्रीकांत जगत एवं उमेश बरिहा का चयन हुआ ।

खेल विधा योगा में कुल 6 छात्र-छात्रा जिसमें अंडर 19 बालिका वर्ग में डॉली दीवान, दुर्गा बरिहा, मनीषा नेताम, किरण बरिहा, अंडर 19 बालक वर्ग में विनय भोई तथा अंडर 14 बालक वर्ग में दिवस भोई का चयन हुआ है । कबड्डी में अंडर 19 बालक वर्ग में एक छात्र हरीश ध्रुव का भी चयन हुआ है। साथ ही अंडर 19 बालक वर्ग में सोहन भोई 100 मीटर दौड़ में दूसरा स्थान एवं कृष्णकांत कश्यप ने भाला फेक में 3 रा स्थान प्राप्त किया है | पिछले सत्र में भी एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय भोरिंग के विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर चयनित होकर तृतीय स्थान प्राप्त किये थे।

इन सभी बच्चो के चयन पर कलेक्टर  प्रभात मलिक एवं आदिवासी विकास विभाग की सहायक आयुक्त शिल्पा साय ने ख़ुशी व्यक्त की है साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर जीतकर अपने राज्य के साथ ही जिला एवं विद्यालय का नाम रोशन करने की शुभकामनायें दी है ।

इनकी की गई तारीफ

सहायक आयुक्त के द्वारा विद्यालय के पीटीआई हीरू राम साहू एवं निवेदिता वर्मा की की मेहनत की भी तारीफ की है जिन्होंने पिछले दो वर्षो से लगातार बच्चो के खेल विधा को निखारने का काम किया है। संस्था के पीटीआई हीरू साहू स्वयं भी अपने समय के राष्ट्रीय स्तर के तीरंदाज रह चुके है साथ ही छत्तीसगढ़ की तीरंदाजी टीम के कोच के रूप में चीन में भी छत्तीसगढ़ का नाम रोशन कर चुके है । पीटीआई निवेदिता वर्मा भी योगा के क्षेत्र में लगातार अपना नाम कर रही है ।

सहायक आयुक्त के द्वारा एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में आयोजित की गयी इस राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए खेल प्रभारी निलेश खांडे, प्रभारी मंडल संयोजक महेंद्र टंडन, संस्था के प्राचार्य मन्दाकिनी पंडा एवं समस्त विद्यालय के स्टाफ के साथ ही साथ आयोजन में सहयोगी आदिवासी विकास विभाग के सभी अधीक्षकों एवं कर्मचारियों को आभार व्यक्त किया है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

Exit mobile version