Home छत्तीसगढ़ ईद मिलादुन्नबी पर मस्जिदों में होंगे सामूहिक नमाज़ पर नहीं निकलेगी जुलूस

ईद मिलादुन्नबी पर मस्जिदों में होंगे सामूहिक नमाज़ पर नहीं निकलेगी जुलूस

कलेक्टर-एसपी ने ली शांति समिति की बैठक

ईद पर मस्जिदों में होंगे सामूहिक नमाज़ पर नहीं निकलेगी जुलूस

बलौदाबाजार- ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जिला की मस्जिदों में सामूहिक नमाज़ अदा करने के कार्यक्रम आयोजित होंगे। लेकिन राज्य वक़्फ़ बोर्ड से प्राप्त गाईडलाइन के अनुरूप जुलूस एवं जलसा की अनुमति नहीं होगी।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य वक़्फ़ बोर्ड ने ईद पर्व के अवसर पर उक्त सुरक्षात्मक उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश जिला प्रशासन एवं पुलिस को दिए हैं। कलेक्टर सुनील कुमार जैन एवं एसपी आई के ऐलिसेला ने इस सिलसिले में आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक ली।

पत्थलगांव में हुए हादसा में मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा

36 गढ़ व् ओड़िशा में मोटर सायकल चोरी करने वाले तीन लोग पुलिस के हिरासत में

बैठक में जिला एवं पुलिस प्रशासन के आला अफसरों के साथ मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिक भी शामिल हुए। शांति समिति की बैठक में उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने वक़्फ़ बोर्ड और जिला प्रशासन की गाईडलाइन का पालन करते हुए धार्मिक उल्लास के साथ त्योहार मनाने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके बचाव के लिए प्रचलित तमाम उपायों का पालन करते हुए धार्मिक भावना के अनुरूप सौहाद्रपूर्ण वातावरण में पर्व मनाया जायेगा। इस अवसर पर एडिशनल एसपी पीताम्बर पटेल, डिप्टी कलेक्टर महेश राजपूत सहित मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि मो.जिलानी, ज़ाकिर हुसैन, मो.रियाज़, तनवीर अहमद, सैयद आरिफ अली, अजमल अली टीआई विजय चौधरी सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Exit mobile version