Home छत्तीसगढ़ जिला खनिज संस्थान न्यास निधि से 51 करोड़ ₹ से होगे विकास...

जिला खनिज संस्थान न्यास निधि से 51 करोड़ ₹ से होगे विकास कार्य जिला में

जिला खनिज संस्थान न्यास निधि की शासी परिषद की बैठक सम्पन्न The meeting of the Governing Council of the District Mineral Institute Trust Fund concluded

जिला खनिज संस्थान न्यास निधि से 51 करोड़ ₹ से होगे विकास कार्य जिला में

महासमुंद- जिला खनिज संस्थान न्यास निधि महासमुंद की शासी परिषद की बैठक आज यहां जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित हुई. बैठक में जिले के प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष लगभग 51 करोड़ 21 लाख 27 हजार ₹ के विभिन्न 80 कार्याें का अनुमोदन किया गया. ये कार्य वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए है.

कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर जिला खनिज संस्थान न्यास के अंतर्गत 2022-23 के लिए प्रस्तावित कार्ययोजना को शामिल कार्य के संबंध में बारी-बारी से जानकारी दी. कलेक्टर ने अनुमोदित कार्यों के अलावा प्रस्ताव में शामिल अन्य कार्यों का परीक्षण कर न्यास निधि के गाइडलाइन के अनुसार आगामी बैठक में रखने के निर्देश दिए.

इस अवसर पर संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर, संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव, जिला पंचायत अध्यक्ष उषा पटेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. आलोक, वनमंडलाधिकारी पंकज राजपूत, अपर कलेक्टर डॉ. नेहा कपूर सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

बेमचा, कोसरंगी व खट्टी को ढाई करोड़ रूपए की लागत से विकास कार्यों की मिली सौगात

जिला खनिज संस्थान न्यास निधि से 51 करोड़ ₹ से होगे विकास कार्य जिला में

निर्माणाधीन इमारत के गिरने से दो की मौत तीन घायल,दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में

बैठक में शिक्षा से संबंधित 16 कार्याें के लिए 19 करोड़ 63 लाख 38 हजार ₹, कृषि एवं समवर्गीय विभाग के 18 कार्याें के लिए 13 करोड़ 32 लाख 55 हजार ₹, स्वास्थ्य संबंधी 6 कार्यों के लिए 4 करोड़ 25 लाख ₹, अद्योसंरचना संबंधी 16 कार्याें के लिए 4 करोड़ 67 लाख 47 हजार ₹, सिंचाई से संबंधित नरेगा अभिसरण नहर लाईनिंग कार्य के लिए 2 करोड़ ₹ अनुमोदन किया गया.

रवान वन परिक्षेत्र में दतैल ने एक व्यक्ति को मौत के घाट उतारा

इसी तरह से महिला एवं बाल विकास विभाग के 2 कार्याें के लिए 2 करोड़ ₹, युवा गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 8 कार्याें के लिए 2 करोड़ 8 लाख 54 हजार ₹,पेयजल संबंधी 2 कार्याें के लिए 55 लाख ₹, स्वच्छता के 2 कार्याें के लिए 22 लाख ₹, अन्य 6 कार्याें के लिए एक करोड़ 36 लाख 64 हजार ₹, ऊर्जा एवं जल विभाजक के 2 कार्यों के लिए 60 लाख ₹, वृद्धजन एवं निःशक्तजन के लिए आवश्यक उपकरण क्रय करने के लिए 50 लाख ₹ के कार्ययोजनाओ का अनुमोदन किया गया.

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द