Home छत्तीसगढ़ चिरको में महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृति की मांग CM...

चिरको में महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृति की मांग CM से

16 लाख की लागत से विकास कार्यों का भूमिपूजन किया संसदीय सचिव ने

महासमुंद-संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने नवीन महाविद्यालय चिरको के भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यानाकर्षित कराया है। संसदीय सचिव ने मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात कर महासमुंद विधानसभा क्षेत्र में संचालित शासकीय नवीन महाविद्यालय चिरको के लिए भवन निर्माण की आवश्यकता जताई है।

उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल से मुलाकात कर भवन निर्माण की स्वीकृति प्रदान करने की मांग की है। संसदीय सचिव चंद्राकर ने बताया कि क्षेत्र में विगत वर्षों से चिरको में शासकीय नवीन महाविद्यालय संचालित हैं। महाविद्यालय का स्वंय का भवन नहीं होने से अध्यापन कार्य प्रभावित हो रहा है। महाविद्यालय के लिए भवन निर्माण किया जाना छात्र हित में होगा।

भारत में कोविड-19 के खिलाफ जारी जंग में पाजेटिव की कुल दर 7.94 % हुई

पुल-सड़क के लिए सौंपा मांग पत्र

संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने मुख्यमंत्री को क्षेत्र में पुल व सड़क निर्माण कार्य के लिए मांग पत्र भी सौंपा है। मांग पत्र में  डूमरपाली से रामपुर मार्ग में पुल निर्माण तथा भटगांव से खुसरूपाली तक एक किमी सड़क निर्माण व फरफौद से झारा पहुंच मार्ग सात किमी सड़क निर्माण की जरूरत है। इसके लिए ग्रामीण लगातार मांग भी कर रहे हैं। उन्होंने सड़क व पुल निर्माण की स्वीकृति की मांग की है।

कोडार में रिसोर्ट निर्माण की मांग

संसदीय सचिव चंद्राकर ने पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू से कोडार में रिसोर्ट निर्माण की मांग की है। शहीद वीर नारायण सिंह जलाशय में पर्यटन विभाग द्वारा पयर्टकों की सुविधाओं के लिए कार्य कराया जाना प्रस्तावित है। करीब बीस किमी दूर सिरपुर पुरातत्व व बौद्धिक नगरी स्थित है। यहां वर्षभर सैलानियों का आना-जाना लगा रहता है। कोडार बांध भी दर्शनीय व रमणीय स्थल है। यहां रिसोर्ट बनाया जाना पर्यटकों के लिए सुविधाजनक होगा।

उज्जैन में हुई मौतों के मामले में CM का गंभीर रुख SP को हटाने के निर्देश

गढ़कलेवा में दिखेगी बांस शिल्प की छटा –

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com