Home क्राइम अंधे कत्ल का हुआ खुलासा एक महिला सहित 02 आरोपी पुलिस की...

अंधे कत्ल का हुआ खुलासा एक महिला सहित 02 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

घटना को छुपाने के लिए गढी गई थी मनगणत कहानी,सायबर सेल व थाना पिथौरा पुलिस को मिली सफलता

अंधे कत्ल का हुआ खुलासा एक महिला सहित 02 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

महासमुंद:-ग्राम जामपाली में NH.53 के किनारे हुए अंधे कत्ल का खुलासा पुलिस ने किया है इस मामले मे एक महिला सहित 02 आरोपी को गिरफ्तार किया गया । मृतक भिलाई नगर, दुर्ग निवासी था । घटना को छुपाने के लिए  मनगणत कहानी गढी गई थी। कार वं घटना में प्रयुक्त हथियार चाकू को जप्त कर थाना पिथौरा में अपराध धारा 103(1) बी.एन.एस. के तहत् कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

घटना का संक्षिप्त विवरण

11सितंबर को ग्राम जामपाली सुखानाला के पास एनएच 53 रोड किनारे एक व्यक्ति की लाश जिसकी उम्र करीब 55.-60 वर्ष पडी है सूचना पर पुलिस व सायबर सेल की टीम घटनास्थल निरीक्षण कर मृतक के पहचान के संबंध में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मृतक का पहचान कमलाकर मेश्राम पिता गजानंद मेश्राम सेक्टर 10 थाना भिलाईनगर जिला दुर्ग के रूप में हुआ।

पुलिस की टीम के द्वारा घटना स्थल का बारिकी से निरीक्षण किया गया एवम अज्ञात आरोपी द्वारा किसी धार वस्तु से मार कर चोट पहुचाकर हत्या करना पाये जाने से अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना पिथौरा अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान सीसीटीवी फूटेज में मृतक के साथ वाहन क्रं. CG 07 AS 3034 में एक महिला दिखी थी। जिसके आधार पर पुलिस के द्वारा उक्त महिला की पतासाजी की जा रही थी।

शादी का दबाव बनाता

टीम के द्वारा एक संदेही महिला बेलमती सेठ उर्फ बेबी पिता सुदर्शन सेठ (27) निवासी ग्राम तोरेसिंहा थाना सरायपाली, महासमुंद जो घटना दिनांक को मृतक के साथ होना व घटना कारित कर दूसरे दिन मथुरा चले जाना होना पाया जिसके आधार पर पुलिस की टीम के द्वारा उक्त संदेही महिला से पूछताछ करने पर बताया कि मृतक ग्राम तोरेसिंहा सरायपाली में पार्टनरशिप में पोल्ट्री फार्म बनाने के लिये 450000 रूपये दिया था पोल्ट्री फार्म का काम पूरा नही होने से मुझसे पैसे वापस करो नही तो मुझसे शादी करो कहकर दबाव बनाता था।

अंधे कत्ल का हुआ खुलासा एक महिला सहित 02 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

आरोपिया रायपुर से ग्राम तोरेसिंहा सरायपाली आते जाते समय रायल बस का ड्राईवर (02) रतन दास पिता गौतम दास (24 )वर्ष निवासी ग्राम सिंघनपुर थाना बसना से जान पहचान था जिससे वह बातचीत करती थी। आरोपिया रतन दास को बतायी कि भिलाई का कमलाकर मेश्राम मुझे परेशान कर रहा है, जान से खतम करना है ,तुम्हे पैसे दूंगी और मृतक का गाडी को तुम रख लेना बोली ,जिस पर आरोपी रतन दास राजी हो गया ।

शराब भट्टी में पीए शराब

10सितंबर को जब मृतक अपने कार कार क्र. CG 07 AS 3034 में ग्राम तोरेसिंहा से आरोपिया के साथ रायपुर आ रहे थे, तब आरोपिया रतन दास को फोन कर बतायी कि कमलाकर मेश्राम के कार में आ रही हूं सिंघनपुर के पास मिलना कहने पर सिंघनपुर में कार को रोका और कार को रतन दास चलाते लाकर बसना शराब भट्टी में गये।

शराब लिये रास्ते में मृतक और महिला सहित शामिल लोग शराब पीये और पिथौरा के आगे पहुंचकर ढांक टोल प्लाजा झलप के पास नाला के पहले गाडी रोककर पेशाब करने के बहाने से तीनों गाडी से उतरे,तब रतन दास ने मृतक के पेट व पीठ में चाकू से वार किया और आरोपिया बेलमती ने घायल कमलाकर को धक्का देकर गिरा दिया तथा कार से मृतक को रौंदकर तथा कार को छांदनपुर के पास छोडकर भाग गये थे ।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़