Home छत्तीसगढ़ 13 अक्टूबर के बाद शहर व् खेत में नही दिखेगे सूअर पालिकाध्यक्ष...

13 अक्टूबर के बाद शहर व् खेत में नही दिखेगे सूअर पालिकाध्यक्ष का फरमान

सूअर पालकों ने 13 अक्टूबर तक सूअरों को पकड़ने की मोहलत मांगी गई.

letter of demand

महासमुंद. सूअरों के द्वारा किसानों के धान के फसल को नुकसान पहुंचाने की शिकायत कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और नगर पालिका अध्यक्ष से की गई है. जिसकों लेकर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने आज शाम किसान और सूअर पालकों की संयुक्त बैठक लेकर सूअर पालकों को सूअर पकड़ने कहा गया.

 पालिका अध्यक्ष ने 13 अक्टूबर के बाद शहर भर में या खेतों में आवारा घुमते सूअरों को नगर पालिका विधि संहिता की धारा 253 के तहत मारने की कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं.शहरी क्षेत्र के आसपास के अनेक किसानों के फसलों को आवारा घुमते सूअरों ने क्षति पहुंचाने के कारण किसानों ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर को एक ज्ञापन सौंपा है.

महासमुंद 89 व् बलौदाबाजार जिला में कोरोना के 66 नये मामलों की हुई पुष्टि-

राज्य में वन अपराधों की रोकथाम के लिए विभाग का छापामारअभियान लगातार जारी

नगर पालिका अध्यक्ष की अध्यक्षता में किसान और सूअर पालकों की आज पालिका सभा कक्ष में संयुक्त बैठक ली गई. जिसमें पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने सूअर पालकों को किसानों के फसलों को बचाने के लिए अपने पालतू सूअरों को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर रखने को कहा गया है. इस दौरान सूअर पालकों ने 13 अक्टूबर तक सूअरों को पकड़ने की मोहलत मांगी गई. जिस पर पालिका अध्यक्ष ने तब तक कोई भी कार्रवाई नहीं करने का भरोसा दिलाया है.

उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद शहर सहित आसपास के खेतों की ओर सूअर घुमता पाया जाता है तो नगर पालिका एक्ट की धारा 253 के तहत मारने की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि मारे गए किसी सूअरों के प्रतिकर का कोई भी दावा नहीं किया जा सकता है. इस लिए अपने सूअरों की सुरक्षा स्वयं करें. अन्यथा पालिका द्वारा इस पर एक्शन लिया जाएगा.

कोसम नाला में पुल निर्माण की मांग पर उचित कार्रवाई का मिला आश्वासन

डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में उपचार के दौरान दो कोविड पाजेटिव मरीज की हुई मौत

इस दौरान सूअर पालकों ने एक लिखित सहमति पत्र भी अध्यक्ष को सौंपा है. इस अवसर पर सभापति संदीप घोष, पार्षद मुन्ना देवार, कुमारी बाई देवार, सीएमओ ए. के. हालधार, पूर्व पार्षद राकेश चंद्राकर, बिसौहाराम चंद्राकर, नंनद कुमार चंद्राकर, दशरथ पटेल, पोषण चंद्राकर, राजेश चंद्राकर, शंकर साहू, सत्यनारायण शुक्ला, पंकज साहू सहित सूअर पालक उपस्थित थे.

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com