Home छत्तीसगढ़ महासमुंद प्रेस क्लब महासमुन्द का चुनाव सम्पन्न

प्रेस क्लब महासमुन्द का चुनाव सम्पन्न

प्रेस क्लब-430610_250609
महासमुंद- प्रेस क्लब महासमुंद में दो वर्षीय कार्यकाल के लिए चुनाव कर नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। अध्यक्ष आनंदराम साहू, उपाध्यक्ष संजय महंती, महासचिव रवि विदानी बहुमत से निर्वाचित हुए। वहीं एकल नामांकन होने से कोषाध्यक्ष देवीचंद राठी, सहसचिव संजय यादव और प्रचार एवं संगठन सचिव प्रभात महंती निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए।
मिनी स्टेडियम रोड महासमुन्द स्थित प्रेस क्लब के सांस्कृतिक भवन में निर्वाचन अधिकारी शकील लोहानी ने दोपहर 12 बजे चुनाव की प्रक्रिया प्रारंभ की। अध्यक्ष पद के लिए आनंदराम साहू और रत्‍‌नेश सोनी, उपाध्यक्ष के लिए संजय महंती, दिनेश पाटकर तथा महासचिव के लिए रवि विदानी, विपिन दुबे ने नामांकन दाखिल किया।
मतदान के तत्काल बाद मतगणना  हुई। जिसमें अध्यक्ष के लिए आनंदराम साहू को 18 और रत्‍‌नेश सोनी को 9 वोट मिले। इस तरह आनंदराम साहू नौ मतों के अंतर से लगातार दूसरी बार अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उपाध्यक्ष के लिए संजय महंती को 15 और दिनेश पाटकर को 12 मत मिले। महासचिव पद के लिए रवि विदानी को 14 और विपिन दुबे को 13 वोट मिले।
विजयी प्रत्याशियों को निर्वाचन अधिकारी ने संरक्षकों व सदस्यों की उपस्थिति में निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंपा। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को उपस्थित सभी सदस्यों ने बधाई देते हुए प्रेस क्लब की उत्तरोत्तर प्रगति के लिए कार्य करने प्रेरित किया। कुल 28 सदस्यों में 27 सदस्यों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
चुनाव होने के बाद सांस्कृतिक सचिव और चार कार्यकारिणी सदस्यों का मनोनयन के आधार पर पदपूर्ति का विशेषाधिकार अध्यक्ष को प्रदान किया गया। अध्यक्ष आनंदराम साहू ने सांस्कृतिक सचिव ललित मानिकपुरी, कार्यकारिणी सदस्यों में प्रज्ञा चौहान, दिनेश पाटकर, जसवंत पवार, अजय पांडेय को मनोनीत किया।
उल्लेखनीय है कि 22 मार्च को प्रेस क्लब का चुनाव निर्धारित था। इस बीच  कोरोना संक्रमण के कारण जनता कर्फ्यू और बाद में लॉक डाउन हो जाने से चुनाव स्थगित हो गया था। अनलाक के बाद प्रशासन से 23 जून को निर्वाचन के लिए अनुमति प्रदान की थी।

जुड़िये हमसे :-***

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

यह भी पढ़े;-

बोर्ड के दोनों टापर भारत स्काउट्स एवं गाइड्स के थे छात्र किया गया सम्मानित

Exit mobile version