Home खास खबर गुना व् मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे में हुए सड़क हादसे में 14 मजदूरों की...

गुना व् मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे में हुए सड़क हादसे में 14 मजदूरों की मौत 52 घायल

गुना में 8 मारे गए मजदूर बस में महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर 6 प्रवासी मजदूर पैदल जा रहे थे

मध्य प्रदेश: गुना में कल रात जिस ट्रक में मजदूर जा रहे थे वही सामने से आ रही एक बस ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे ट्रक में बैठे 8 मजदूरों की मौत हो गई और लगभग 50 घायल हो गए। घायल व्यक्तियों को जिला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इस हादसे में सभी 8 मारे गए मजदूर महाराष्ट्र से यूपी में अपने मूल स्थानों पर जा रहे थे यह हादसा गुना के कैंट थाना क्षेत्र में हुआ जहां बस और ट्रक में भिडंत हो गई है। इस भिड़ंत के बाद वहां चीख-पुकार मच गई. जिसमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. ये सभी मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे।

http#-सड़क सुरक्षा उपायों से 2010-2018 तक दौरान दुर्घटनाओं में हुई कमी,NHमंत्रालय ने जारी किया रिपोर्ट

यूपी के सीएम ने एमपी के गुना में सड़क दुर्घटना में मारे गए यूपी के मजदूरों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की व् इस हादसे में गंभीर रूप से घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा। अधिकारियों ने मृतकों के शवों को उनके रिश्तेदारों और परिवारों को यूपी में लाने के लिए कहा गया है.

 वही एक अन्य घटना में मुजफ्फरनगर-सहारनपुर हाइवे पर पैदल जा रहे 6 प्रवासी कामगारों की कल देर रात एक तेज रफ्तार बस की चपेट में आने से मौत हो गई। अज्ञात बस चालक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

http#- सड़क सुरक्षा सप्ताह 2020 में महासमुंद के आरक्षक हुए सम्मानित-

इस मामले पर मुजफ्फरनगर एडीएम (वित्त) आलोक कुमार ने बताया कि 6 लोग जिनकी मौत हुई है वे सब वे बिहार के मजदूर थे। उनका पोस्टमॉर्टम किया गया है। उनके शव को बिहार में उनके रिश्तेदारों को भेजा जाएगा। हादसे में 4 लोग घायल हो गए थे इनमें से 2 को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया है पुलिस द्वारा बस चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.

यूपी सीएमओ से मिली जानकारी के अनुसार सीएम द्वारा मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की। श्रमिकों के शवों को बिहार भेजने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।इस मामले में सहारनपुर मंडल आयुक्त को जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

जुंबा डांसिग से बढ़ाएं रोग प्रतिरोधक क्षमता लॉकडाउन के दौरान

जुंबा डांसिग से बढ़ाएं रोग प्रतिरोधक क्षमता लॉकडाउन के दौरान

To Read More News, See At The End of The Page-

Exit mobile version