Home छत्तीसगढ़ कोविड हॉस्पिटल में गूँज उठी किलकारी,स्वस्थ बच्ची का हुआ जन्म

कोविड हॉस्पिटल में गूँज उठी किलकारी,स्वस्थ बच्ची का हुआ जन्म

क्वाराइन्टिन में रह रहे गर्भवती महिला को 108 से मिली तत्काल मदद

99-205

बलौदाबाजार- जिला कोविड हॉस्पिटल बलौदाबाजार में पलारी विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम बनगबौद की एक महिला निवासी एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया.जिला कोविड हॉस्पिटल में यह पहली बच्ची का जन्म हुआ है.स्वास्थ्य विभाग के सभी कमर्चारी में खुशी का माहौल है.

जिला हॉस्पिटल में भुनेश्वरी कुर्रे पति लकेश्वर कुर्रे ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है.उक्त महिला एवं इनका पूरा परिवार हाल के दिनों में ही 12 मई को नागपुर महाराष्ट्र से वापस लौटे है.लॉक डाउन के दौरान के द्वारा उन्हें बहुत से समस्याओं का सामना करना पड़ा.जिस कारण हम वापस अपने गाँव आना चाहते थे.

http;-छत्तीसगढ़:100 बिस्तर वाला कोविड-19 अस्पताल तैयार, यहां 24 बिस्तरों के आईसीयू की भी है व्यवस्था-

हमें गाँव के ही प्राथमिक स्कूल में 14 दिनों के लिए क्वाराइन्टिन किया गया. कल अचानक रात को प्रसव पीड़ा हुआ तो मेरे परिवार एवं गाँव वालों ने तत्काल 108 पर कॉल कर एम्बुलेंस बुलाया.फिर मुझे वहाँ से जिला कोविड हॉस्पिटल लाया गया।

जिला हॉस्पिटल के सिविल सर्जन डॉ अभय सिंह परिहार ने बताया कि जच्चा एवं बच्चा दोनों स्वस्थ है.डॉ अभय ने बताया कि यह एमसीएच हॉस्पिटल जिसे वर्तमान में जिला कोविड हॉस्पिटल के रूप में परिवर्तन किया गया। यहां पर बच्ची का जन्म होना हॉस्पिटल के मूल उद्देश्यों को पूरा होना जैसा है।

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल को इसकी जानकारी मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए जिला हॉस्पिटल एवं स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम के साथ महिला को भी बधाई दिए.इसके लिए पूरा मेडिकल टीम के बधाई के पात्र है.आगें भी इसी तरह आप सब से मेहनत की अपेक्षा है.जच्चा एवं बच्चा दोनो स्वस्थ्य रहे इसका भी ध्यान रखें.साथ ही महिला को शासन की योजना का अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है.

लंबित टोकनधारी किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी कल से-

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

 

Exit mobile version