Home खास खबर लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवने 28 वें सेना प्रमुख होगे

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवने 28 वें सेना प्रमुख होगे

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवने मंगलवार को 28 वें सेना प्रमुख के रूप में पदभार संभालेंगे. जनरल बिपिन रावत  जिनका तीन साल का कार्यकाल कल समाप्त हो रहा है.लेफ्टिनेंट जनरल नरवाने वर्तमान में थलसेना के उप प्रमुख हैं. लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरवाने सेना प्रमुख के पद पर दो साल चार महीने तक रहेंगे.सेना प्रमुख बनाए जाने पर जनरल एमएम नरवणे ने कहा है कि ‘मुझे इस फैसले का काफी अरसे से इंतजार था. मैं काफी खुश हूं. मेरे लिए ये गर्व की बात है कि मुझे ये जिम्मेदारी दी गई है. मेरी पूरी कोशिश होगी कि मैं अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभा पाऊं.

https;-साइबर अपराध रोकने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने पारित किया नया अंतरराष्ट्रीय संधि प्रस्ताव
https;-न्यूयार्क में यहूदी धर्मगुरू के घर चाकू से हमला, पांच घायल

लेफ्टिनेंट जनरल एमएम नरवणे ने 1 सितंबर को भारतीय सेना के उप प्रमुख का पदभार ग्रहण किया था. अपनी 37 वर्षों की सेवा में लेफ्टिनेंट जनरल नरवणे को अत्यधिक सक्रिय आतंकवाद रोधी वातावरण के काम करने का अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन और पूर्वी मोर्चे पर सेना ब्रिगेड की कमान संभाली है. जनरल नरवणे श्रीलंका में इंडियन पीस कीपिंग फोर्स का भी हिस्सा रहे है।

लेफ्टिनेंट जनरल नरवणे राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और भारतीय सैन्य अकादमी के छात्र रह चुके हैं जून 1980 में सिख लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंट की 7वीं बटालियन में कमीशन दिया गया था. उनके पास जम्मू- कश्मीर और पूर्वोत्तर में आतंकरोधी कार्रवाइयों का लंबा अनुभव है.

हमसे जुड़े :-
Exit mobile version