Home खास खबर ब्राजील के दक्षिण पूर्वी हिस्‍से में आंधी तूफान से दो बच्‍चों समेत...

ब्राजील के दक्षिण पूर्वी हिस्‍से में आंधी तूफान से दो बच्‍चों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत

ब्राजील में देश के दक्षिण पूर्वी हिस्‍से में आंधी तूफान से दो बच्‍चों समेत कम से कम 11 लोगों की मृत्‍यु हो गयी है। नागरिक रक्षा अधिकारियों ने बताया कि मीनास गेराएस स्‍टेट में लगातार दो दिन से मूसलाधार बारिश से कई स्थानों पर भूस्‍खलन और घरों के ढहने से सात लोग घायल भी हुए हैं और 16 व्‍यक्ति लापता हैं।इस प्रकृतिक आपदा से ढाई हजार से अधिक लोग बेघर हो गए हैं। एक वर्ष पहले मीनास गेराएस स्‍टेट के इसी इलाके में एक बांध टूटने से 270 लोग मारे गए थे।

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 56 हो गई

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 56 हो गई है। इस वायरल से एक हजार नौ 75 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। इनमें से तीन सौ 24 की हालात नाजुक है। अब तक कोरोना वायरस के कुल दो हजार छह सौ 84 संदिग्‍ध मामलों का पता चला है। चीन के हुबेई प्रांत के वुहान और 17 अन्‍य शहर कोरोना वायरस से अत्‍यधिक प्रभावित हुए हैं और इन्‍हीं शहरों में अधिकांश मौतें हुई हैं। पेइचिंग समेत चीन के अधिकांश प्रांतों और शहरों में इस बीमारी के मामले धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं। चीन के राष्‍ट्रपति षी चिनफिंग ने कोरोना वायरस से संबंधित निमोनिया से बचाव और नियंत्रण के भरसक प्रयास करने का आह्वान किया है।

कोरोना वायरस ने ऑस्‍ट्रेलिया में भी दी दस्‍तक

चीन में अब तक 41 लोगों की जान ले चुके कोरोना वायरस ने ऑस्‍ट्रेलिया में भी दस्‍तक दे दी है और यहां चार लोगों में इस वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। पिछले सप्‍ताह चीन के वुहान प्रान्‍त से मेलबर्न आये निमोनिया से पीडि़त एक व्‍यक्ति का इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने इसकी स्थिति स्थिर बताई है। सिडनी में भी चीन से आये तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है और उन्‍हें स्‍थानीय अस्‍पतालों में एकांत में रखकर इलाज उपलब्‍ध कराया जा रहा है।

To Read More News, See At The End of The Page-

Perevious article–Next article

RELATED ARTICLES

MORE FROM AURTOR

POPULAR POST

 

Exit mobile version