Home खास खबर नगरीय प्रशासन मंत्री ने लगभग 18 करोड़ रूपए के गौरवपथ का किया...

नगरीय प्रशासन मंत्री ने लगभग 18 करोड़ रूपए के गौरवपथ का किया भूमिपूजन-

रायपुर :नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आज आरंग नगर में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस मौके पर लगभग 18 करोड़ रूपए के विकास कार्यो का भूमिपूजन किया। इनमें बैहार चौक से खल्लारी माता चौक तक गौरव पथ निर्माण के लिए 17 करोड़ 59 लाख रूपए और शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में प्रयोगशाला भवन निर्माण के लिए 15 लाख रूपए शामिल है.

डॉ. डहरिया ने भूमिपूजन समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार सामाजिक नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने समरसता के साथ प्रदेश के विकास में निरंतर काम कर रही है। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के नेतृत्व में सभी समाज और वर्गों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हरेली, तीजा और माता कर्मा जयंती के दिन अवकाश घोषित किया है। इससे प्रदेश के लोगों में प्रसन्नता है। लोगों की भावनाओं के अनुरूप ही छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परम्परा को सहेजने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वयं, परिवार, गांव, समाज, प्रदेश और देश की विकास के लिए आगे बढ़कर सहभागी बनने की जरूरत है। इसके लिए भूपेश बघेल की सरकार ने अपने दूर दृष्टि सोच का परिचायक देते हुए किसान समृद्ध होगा तो गांव और प्रदेश समृद्ध होगा। इसलिए उन्होंने सरकार बनते ही सर्वप्रथम किसानों का कर्जा माफ किया। उनके उत्पाद धान का 2500 रूपए समर्थन मूल्य देने की घोषणा की। इसका परिणाम यह हुआ कि वर्तमान में देश में मंदी की स्थिति होने के बावजूद छत्तीसगढ़ में इसका कोई प्रभाव नहीं है.

डॉ. डहरिया ने इस मौके पर कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के नेतृत्व में सामाजिक समरसता के साथ नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने की दिशा में काम कर रही हैं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में आबादी के हिसाब से अनुसूचित जाति को 13 प्रतिशत अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत अनुसूचित जनजाति को 32 प्रतिशत और सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐतिहासिक निर्णय लिया है इस तरह छत्तीसगढ़ में 82 प्रतिशत आरक्षण देने वाला हिंदुस्तान में पहला राज्य बन गया है, इससे प्रदेश के गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों के साथ-साथ दूरस्थ अंचलों में रहने वाले लोगों को भी लाभ मिलेगा। कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती करूणा तिवारी, पार्षदगण सहित सर्वश्री मंगलमूर्ति अग्रवाल, देवनाथ साहू, रेखराज पात्रे, चंद्रशेखर साहू, मनीष चंद्राकर, भरत लोधी, गणेश बांधे, अब्दूल गौरी, गौरव चंद्राकर, अनिल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे.

Exit mobile version