Home खास खबर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी हमले को किया नाकाम,विस्फोटक सामान सहित...

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने आतंकी हमले को किया नाकाम,विस्फोटक सामान सहित 3 गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (DPSC) द्वारा असम के गोलपारा में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, साथ ही साथ विस्फोटक उपकरण (IED) भी थे। डीपीएससी के अनुसार वे आईएसआईएस से प्रेरित मॉड्यूल से थे, और उन्हें 10 दिन के असम पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

https;-बांसकुडा में धान की रखवाली करते 2 ग्रामीणों को हाथियों ने मौत के घाट उतारा,गाँव में दहशत का माहौल

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल का इस बारे में कहना है कि हमने एक पूर्ण IED, 1 किलो विस्फोटक और IED कच्चा माल बरामद किया है। उन्होंने गोलपारा में योजनाबद्ध IED ब्लास्ट के बाद ‘लोन वुल्फ’ शैली में छुरा हमला करने की योजना बनाई थी। उन्होंने DIY वीडियो देखकर IED बनाना सीखा। इनके नाम जमीर, मुकद्दर इस्लाम, रंजीत अली है। इनमें से एक ड्राइवर है, जबकि एक किसी संस्था में मैनेजर है। हमने असम पुलिस के सहयोग से इनको पकड़ा है।’

https;-प्याज के रेट में हो सकती है गिरावट इस देश से आएगा 6090 एमटी प्याज-

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा, दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ का कहना है कि एक आतंकी हमले को टाल दिया गया है क्योंकि तीन व्यक्तियों को इम्प्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरणों (आईईडी) के साथ गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है। पकड़े गए संदिग्ध असम सहित अन्य हिस्सों में धार्मिक स्थलों/सभाओं पर हमलों की तैयारी में थे। आईएस मॉड्यूल के पास से पुलिस ने आईडी, पाईप बम और अन्य विस्फोटक बरामद किए हैं। पुलिस का यह ऑपरेशन गुप्त था और दो हफ्ते से स्पेशल सेल इस पर काम कर रही थी।

 

Exit mobile version