Home विविध ट्रेंडिंग ऑस्ट्रेलिया आग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानमाल के नुकसान पर जताया दुख

ऑस्ट्रेलिया आग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानमाल के नुकसान पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन से टेलीफोन पर बातचीत की और वहां जंगलों में लगी आग के चलते हुए जानमाल के नुकसान पर भारत की तरह से गहरा दुख जताया। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में अब तक एक करोड़ एकड़ से अधिक भूमि तबाह हो चुकी है।

https;-ट्रेनी विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त 2 की मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्‍ट्रेलिया में जंगलों में लगी भीषण आग से हुए जान-माल के नुकसान पर गहरा दु:ख व्‍यक्‍त किया है। आस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मौरिसन के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत में पीएम मोदी ने ऑस्‍ट्रेलिया और वहां के लोगों को सहयोग देने की बात कही। गौरतलब है कि आग के कारण ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने 13 जनवरी से शुरू हो रही अपनी चार दिवसीय भारत यात्रा रद्द कर दी है। इस बीच, ऑस्ट्रेलिया की जंगलों में लगी आग को लेकर बचाव अभियान जारी है।

https;-फेम इंडिया स्‍कीम के दूसरे चरण में इलेक्‍ट्रिक वाहनों के लिए 2636 चार्जिंग स्‍टेशनों को मंजूरी

https;-बच्चों की मौत पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने सरकार को नोटिस जारी किया

ऑस्ट्रेलियाई बचाव बल ने कहा है कि पांच सैन्य हेलीकॉप्टरों और दो नौसैनिक जहाजों को अग्निशामकों की मदद के लिए दक्षिण तट पर लगाया गया है, जिससे पानी और डीजल की आपूर्ति हो सके और लोगों को निकाला जा सके। तो वहीं एक जहाज विक्टोरिया के तटीय शहर मल्लाकुट्टा में बचाव अभियान के लिए रवाना हुआ जहां लगभग 4,000 लोग फंसे हुए है। वहीं आग के कारण मल्लाकुट्टा शहर एकमात्र सड़क के कई हफ्तों तक अवरुद्ध रहने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग में अब तक एक करोड़ एकड़ से अधिक भूमि तबाह हो चुकी है और 1,000 से अधिक घर नष्ट हो चुके है।

हमसे जुड़े :-
Exit mobile version