Home खास खबर एकलव्य विद्यालयों की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

एकलव्य विद्यालयों की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

रायपुर-राजधानी के स्वामी विवेकानंद स्टेडियम कोटा में आज प्रदेश में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों की तीन दिवसीय राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। इस प्रतियोगिता में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के 41 विद्यालयों के लगभग 14 और 19 आयु वर्ग के एक हजार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। शुभारंभ अवसर पर खिलाड़ियों ने रंग-बिरंगे ड्रेस में आकर्षक मार्च पास्ट किया। यह प्रतियोगिता 4 दिसम्बर तक चलेगी। खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में खेल भावना और टीम भावना के साथ खेलों का प्रदर्शन करने की शपथ ली।

अनुसूचित जाति विकास विभाग और खेल एवं युवक कल्याण के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित की जा रही इस प्रतियोगिता में पांचों संभाग के अंडर-14 एवं 19 के बालक और बालिका वर्ग के इस प्रतियोगिता में विजेता स्कूल की टीमों को भोपाल में आयोजित होने वाले नेशनल गेम में हिस्सा  लेने का मौका मिलेगा। इस खेल कुम्भ में 400 बालिकाएं और 600 बालक हिस्सा ले रहे हैं। एथलेटिक्स की प्रतियोगिताएं कोटा स्टेडियम, खेल संचालनालय परिसर, साईंस कॉलेज और शारीरिक शिक्षा विभाग पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय मैदान में होंगी।

https;-नगरीय निकाय चुनावों के पर्यवेक्षण के लिए राज्य निर्वाचन आयोग में कंट्रोल रूम स्थापित


एथलेटिक्स में 100, 200, 400, 1500, 4 गुणा 100, 4 गुणा 400, ऊंची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक, तवा फेंक, लड़कियों की 3 किलोमीटर पैदल चाल और लड़कों की 5 किलोमीटर पैदल चाल की होगी। इसके साथ ही बालक और बालिका वर्ग 14 और 19 वर्ष में बैंटमिंटन, फुटबाल बालक एवं बालिका 14 वर्ष, हैंडबॉल बालक एवं बालिका 14 एवं 19 वर्ष, कबड्डी बालक एवं बालिका 14 एवं 19 वर्ष, खो-खो बालक एवं बालिका 14 एवं 19 वर्ष, ताईक्वाण्डो एवं कराटे बालक एवं बालिका 14 एवं 19 वर्ष, वॉलीबॉल बालक एवं बालिका 14 एवं 19 वर्ष और तीरंदाजी बालक एवं बालिका 14 एवं 19 वर्ष की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है।

आदर्श आचार संहिता के कारण प्रतियोगिता का शुभारंभ अनुसूचित जाति एवं जनजाति विभाग के संयुक्त सचिव विपिन मांझी ने किया। इस अवसर पर अपर संचालक  ए.के. गढ़ेवाल, उपायुक्त संजय गोड़ और  प्रज्ञान सेठ, सहायक आयुक्त तारकेश्वर देवांगन सहित खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

उद्घाटन सत्र की शुरूआत 100 मीटर दौड़ से

https;-बाघ ने पर्यटक वाहन का किया पीछा,पर्यटकों के उडे होश-वीडियो

https;-सब लेफ्टिनेंट शिवांगी पहली नौसैनिक महिला पायलट बनी जो उड़ाएगी डोर्नियर निगरानी विमान

 

कार्यक्रम के उद्घटन सत्र में 14 वर्ष बालक और बालिका तथा 19 वर्ष बालक एवं बालिका की 100 मीटर दौड़ की प्रतियोगिता से शुरू हुई। बालिका वर्ग 14 वर्ष की 100 मीटर दौड़ में बस्तर संभाग से नारायणपुर जिले के छेड़ीबेड़ा की जगबती मंडावी ने प्रथम, सरगुजा संभाग से सभा विद्यालय की प्रियंका पैकरा ने द्वितीय और बिलासपुर संभाग के डोंगरिया विद्यालय की रेणुका पैकरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालक वर्ग 14 वर्ष की 100 मीटर दौड़ में बस्तर संभाग के भैरमगढ़ विद्यालय के दिलीप गुन्डी ने प्रथम, सरगुजा संभाग के सूरजपुर विद्यालय के तेजपाल सिंह ने द्वितीय और दुर्ग संभाग के सरगांव विद्यालय के विकास कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसी प्रकार बालक वर्ग 19 वर्ष की 100 मीटर दौड़ में सरगुजा संभाग से शिवप्रसाद नगर सरगुजा विद्यालय के सूरजदेव सिंह ने प्रथम, बस्तर संभाग से अंतागढ़ विद्यालय के अमृत नेताम ने द्वितीय और दुर्ग संभाग से पेण्ड्री के भीष्म कुलेन्द्र ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

बालिका वर्ग 19 वर्ष की 100 मीटर दौड़ में बिलासपुर संभाग से कोरबा जिले के धुरांकला विद्यालय की अनीषा आरमॉ ने प्रथम, रायपुर संभाग से गरियाबंद विद्यालय की सीमा ध्रुव ने द्वितीय और बस्तर संभाग से दन्तेवाड़ा विद्यालय की मोनिका कुडामें ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

 

Exit mobile version