टूर दे लायंस के2के-2 साईकल इवेंट के लिए निकले साइक्लिस्ट राकेश कुमार पवन एव एवीके मोहन

खरियार रोड से राकेश शर्मा

खरियार रोड – बिहार के औरंगाबाद स्थित सामाजिक संस्था महाकाल सेवा शिविर के मार्गदर्शक एव जानेमाने साइक्लिस्ट राकेश कुमार पवन एव उनके मित्र व गुरु एवीके मोहन गुजरात के कच्छ से असम के कामरुप तक कि लगभग 3200 किमी की साइकिल यात्रा में निकले है । गत 3 नवंबर को गुजरात के भुज से शुरू हुई ये यात्रा अहमदाबाद , उदयपुर, जयपुर , आगरा, लखनऊ , अयोध्या, मुज़फ्फरपुर, सिलीगुड़ी होते हुए आगामी 24 नवंबर को असम के गुवाहाटी में समाप्त होगी ।

उल्लेखनीय होगा कि 45 वर्षीय राकेश कुमार इससे पहले भी इस तरह की यात्रा कर चुके है।इससे पहले इन्होंने जम्मू-कश्मीर से कन्याकुमारी एव गंगोत्री से देवघर (बैजनाथ धाम ) की साईकल यात्रा की है । महाकाल सेवा शिविर के ओडिशा प्रांतीय सदस्यों ने उनकी सफल यात्रा की कामना की है । इस बात की जानकारी से संस्था के सदस्य खरियार रोड निवासी विकाश कुमार सिंह ने दी है । विकाश ने कहा कि आगामी दिसम्बर महीने में राकेश की ओडिशा आने की संभावना है ।

आवल नवमी का पर्व बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया
 बाजार पारा में पूजा करती महिलाएं

खरियार रोड – गोपाष्टमी के अगले दिन गत 5 नवंबर को नगर ने आवल नवमी का पर्व बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर स्थानीय बाजार पारा की महिलाओ ने आँवला पेड़ की विधिवत पूजा अर्चना की वहीं नगर की सामाजिक संस्था अग्रवाल महिला मंडल ने भी छत्तीसगढ़ के टेमरी स्थित काली माता मंदिर में आँवला नवमी का पर्व पालन किया एव आँवला पेड़ के नीच सामूहिक रूप से प्रसाद प्रसाद सेवन किया । इस दौरान मंडल अध्यक्षीका सुषमा गुप्ता की अध्यक्षता में अनेक खेल प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया एव विजेताओं को पुरस्कृत किया गया ।