महाराष्ट्र-राजनीतिक संकट:हम सही समय पर सही फैसला लेंगे-कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण

102
साभार ANI

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल के बाद अशोक चव्हाण ने पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की अशोक चव्हाण का कहना है कि बीजेपी सहयोगियों से अपने वादे को निभाने में विफल रही और यही महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट का कारण बना हुआ है हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति को देख रहे हैं और हम सही समय पर सही फैसला लेंगे

 ज्ञात हो कि भाजपा व शिवसेना में मुख्यमंत्री पद को लेकर स्थिति स्पष्ट नही हुई है जिसके कारण दोनों दल में कोई स्पष्ट खुल कर बात नही रख पा रहे है.वही कांग्रेस व् एनसीपी इस मामले में रुको और देखो को स्थिती में है.शिवसेना के रुख का इन्तजार कर रहे है.भाजपा और शिवसेना  का राजनीती गठबंधन जुड़ने-टूटने के अतिंम चरण में है केवल निर्णय होना बाकी है.

शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि अगर शिवसेना फैसला करती है, तो उसे राज्य में स्थिर सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या मिल जाएगी. लोगों ने 50-50 फार्मूले के आधार पर सरकार बनाने का जनादेश दिया है जो महाराष्ट्र के लोगों के सामने पहुंचा था वे शिवसेना से मुख्यमंत्री चाहते हैं.संजय राउत ने यह भी कहा कि फिलहाल बीजेपी से सरकार बनाने को लेकर कोई बातचीत नही हो रही है। शिवसेना के रुख से यह साफ हो गया है कि वह अपने बात पर अडिग है.शिवसेना के सख्त तेवर के बाद भाजपा खेमे में सन्नाटा पसर गया है। बीजेपी की ओर से इस सम्बन्ध में कोई बयान नहीं आ रहा है.